देश-विदेश

दुबई से लाई गई 66 लाख की सिगरेट एयरपोर्ट पर बरामद, 13 भारतीय गिरफ्तार

नई दिल्ली। कस्टम विभाग ने आइजीआइ एयरपोर्ट पर दो उड़ानों में विदेशी सिगरेट की तस्करी में 13 भारतीयों को गिरफ्तार किया है। उनके पास 66 लाल रुपए की विदेशी सिगरेट जब्त की गई है। दिल्ली कस्टम ने गुरुवार को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो उड़ानों में दुबई से आने वाले 13 भारतीयों से 66 लाख की सिगरेट जब्त की है। वे बुधवार को दुबई से विशेष विमान से दिल्ली आए थे। आरोपित दुबई में मजदूरी करते थे। सभी कोरोना संक्रमण के कारण स्वदेश लौटने की जुगत में थे।

 

कस्टम के एडिशनल कमिश्नर जयंत सहाय ने बताया कि दुबई से आई विशेष उड़ान से उतरे कुछ संदिग्ध लोग जल्दबाजी में टर्मिनल से बाहर निकलने की जुगत में लगे थे। सभी के पास बड़े-बड़े बैग थे। शक होने पर कस्टम अधिकारियों ने उन बैग की जांच की तो पता चला कि उनमें विदेशी ब्रांड की सिगरेट के पैकेट मौजूद हैं, जिसके बाद 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया।

कोरोना संक्रकण की वजह से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद होने के कारण वे दुबई में फंस गए थे। वे किसी तरह भारत आने की जुगत लगा रहे थे। तस्कर ने इन्हे मुफ्त में भारत भेजने का ऑफर देकर इन्हें जाल में फांस लिया। किसी भी सिगरेट के डिब्बे पर स्वास्थ्य संबंधी चेतावनी और इससे संबंधित फोटो थे। तस्कर ने दुबई से मुफ्त में दिल्ली भेजने का आश्वासन दिया था। पूछताछ में पता चला कि दुबई में एक शख्स ने उन्हें मुफ्त में दिल्ली भेजने का आश्वासन दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close