देश-विदेश

तहसीलदार के घर ACB का छापा, 1 करोड़ 10 लाख की घूस देख दंग रह गए अफसर, देखें वीडियो …

नई दिल्ली । तहसीलदार को घूस लेते ACB {एंटी करप्शन ब्यूरो} ने रंगे हाथ पकड़ा है। घूस की रकम जब अफसरों ने गिनना शुरू किया तो उनके पसीने छूट गए, बाद में उन्हें नोट गिनने की मशीन बुलानी पड़ी। आरोपी का नाम ई बालाराजू नागराजू है और यह तेलंगाना के किसारा में तहसीलदार है। एसीबी की टीम ने तहसीलदार को 1 करोड़ 10 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। यह घूस तहसीलदार और टैक्स अधिकारी ने कथित तौर पर 28 एकड़ जमीन का सेटलमेंट कराने के लिए मांगी थी।

 

तेलंगाना में किसारा के तहसीलदार ई बालाराजू नागराजू को ACB (एंटी करप्शन ब्यूरो) ने घूस लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया है। उसे 1 करोड़ 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा {ACB Trap} गया। जानकारी के मुताबिक तहसीलदार और टैक्स अधिकारी ने कथित तौर पर रामपल्ली में 28 एकड़ जमीन का सेटलमेंट कराने के लिए ये रिश्वत ली थी। किसारा के तहसीलदार नागराजू एएस राव के घर और दफ्तर में अभी और भी छानबीन की जा रही है।

एसीबी ने तहसीलदार को रंगे हाथों पकड़ा

तहसीलदार ने रामपल्ली में 28 एकड़ जमीन का सेटलमेंट कराने के लिए 1 करोड़ 10 लाख रुपये की घूस ली थी। रिश्वत लेते समय एसीबी की टीम ने छापा मारकर तहसीलदार को रंगे हाथों पकड़ लिया। एसीबी 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जिसमें तहसीलदार नागराजू, रियल स्टेट ब्रोकर श्रीनाथ और कन्नड़ा अंजी रेड्डी शामिल हैं। तहसीलदार पर कथित तौर पर 28 एकड़ जमीन से संबंधित किसी मामले में यह रिश्वत लेने का आरोप है।

रकम देख दंग रह गए अफसर

ACB ने शुक्रवार की रात तहसीलदार बलाराजू नागराजू के घर पर छापा मारा और रिश्वत की रकम के साथ उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया। एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने रिश्वत में ली गई रकम की गिनती की तो वो भी दंग रह गए।

कई लोग पुलिस हिरासत में

मामले में एसीबी की कार्रवाई जारी है और इस मामले में अब तक कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। रिश्वत में पकड़ी गई रकम काफी बड़ी होने के कारण एसीबी के अफसरों ने गिनने के लिए मशीन बुलाई। मशीन से गिनती के बाद 1 करोड़ 10 लाख रुपए के खुलासा होने पर अफसरों को अब और भी राज बाहर आने की उम्मीद है। फिलहाल विभाग लोगों से कड़ी पूछताछ कर रहा है।

दो महिला तहसीलदार को भी पकड़ा

एसीबी की तरफ से यह छापा हैदराबाद के प्रमुख वाणिज्यिक और आवासीय परिसर में तहसीलदार के घर पर मारा गया था। इस साल की शुरुआत में दो अलग-अलग मामलों में एसीबी ने दो महिला तहसीलदार को 93 लाख रुपए और 30 लाख रुपए रिश्वत लेते हुए पकड़ा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close