छत्तीसगढ़

बेमेतरा – कोरोना वायरस से एक पत्रकार की मौत, टोटल लॉकडाउन की तैयारी | news-forum.in

बेमेतरा | जिले में कोरोना का कहर जारी है। गुरुवार को एक वरिष्ठ पत्रकार की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। वरिष्ठ पत्रकार की शंकराचार्य कोविड-19 हॉस्पिटल जुनवानी, भिलाई में उपचार चल रहा था। इलाज के दौरान अस्पताल में उनकी मौत हो गई। मृतक का नाम मोहम्मद अकबर है, जो जिले के देवकर के रहने वाले थे। वे निजी समाचार पत्र के वरिष्ठ पत्रकार थे।

 

जानकारी के मुताबिक, वे पिछले कुछ दिन पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दुर्ग जिले के शंकराचार्य कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इसके अलावा जिले के 3 अन्य पत्रकार कोरोना वायरस की चपेट में हैं, जिनका इलाज जारी है।

करीब 17 हजार का हुआ कोरोना टेस्ट

जिले में कोरोना वायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीजों पहचान हो रही है। गुरुवार को 44 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जिले में अब तक कुल 16 हजार 889 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 15 हजार 620 की रिपोर्ट मिल चुकी है। अब तक रिपोर्ट में 622 पॉजिटिव निकले हैं, जिनमें से 392 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। फिलहाल जिले में 224 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज कोविड अस्पताल और कोविड केयर में जारी है। इसके अलावा 6 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है।

 

लॉकडाउन करने पर विचार-विमर्श जारी

जिले में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। इसके मद्देनजर जिले में लॉकडाउन लगाया जा सकता है। गुरुवार को जिले के व्यापारी संघ के साथ कलेक्टर और विधायक की बातचीत जारी है, जिसमें 15 दिनों के लिए लॉकडाउन करने पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू की तरह होगा। इस दौरान केवल आवश्यक सामग्रियों की दुकानें खुली रहेंगी। सूत्रों की मानें तो जल्द ही आदेश जारी हो सकता है।

 

©नवागढ़ मारो से धर्मेंद्र गायकवाड की रपट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close