देश-विदेश

शाहीन बाग आंदोलन के पीछे BJP का हाथ, चुनाव में फायदा लेने तैयार की गई थी स्क्रिप्ट : आप

नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने सोमवार को शाहीन बाग प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने वाले तीन लोगों के भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने के बाद तीखा हमला बोला है। आप ने आरोप लगाते हुए सोमवार 17 अगस्त 2020 को कहा कि शाहीन बाग में CAA के विरोध9प्रदर्शन की पटकथा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लिखी थी। बता दें कि शहजाद अली और डॉ. मोहरीन शाहीन बाग प्रदर्शन में शामिल थे। रविवार को इन्होंने बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है।

दिल्ली पुलिस शाहीन बाग का प्रर्दशन कराती रही

Aap विधायक सौरभ भारद्वज ने सोमवार 17 अगस्त 2020 को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, ‘बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं को मोहरे की तरह इस्तेमाल करती है। CAA के विरोध में दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेस-वे को 10 महिलाओं ने 101 दिन बंद कर दिया। दिल्ली पुलिस ने इस रोड के आसपास की सड़कों को खुद बंद कर दिया। उन्होंने कहा, ‘दिल्ली पुलिस जानबूझकर शाहीन बाग का प्रर्दशन कराती रही। शाहीन बाग का सबसे ज्यादा राजनीतिक फायदा किसको हुआ ?

चुनावी फायदा लेने स्क्रिप्ट की थी तैयार

Aap विधायक सौरभ भारद्वज ने कहा कि, कल शाहीन बाग के सभी बड़े चेहरे बीजेपी (BJP) में शामिल हो गए। क्या वो भाजपा (BJP) के लोग थे, क्या बीजेपी (BJP)के इशारे पर शाहीन बाग किया गया? बीजेपी (BJP) ने इस बार दिल्ली का चुनाव शाहीन बाग के नाम पर लड़ा। बीजेपी (BJP) ने सोची-समझी रणनीति के तहत शाहीन बाग के नाम पर चुनाव लड़ा। उन्होंने आरोप लगाए कि ‘शाहीन बाग का प्रदर्शन भाजपा (BJP) ने ही कराया था। हिंदू-मुस्लिम के बीच बीजेपी (BJP) ने खाई पैदा की। शाहीन बाग का हवाला देकर दिल्ली में दंगे कराए गए। फिर CAA वापस लिए बिना शाहीन बाग़ अपने आप खत्म हो गया।

शाहीन बाग प्रोटेस्ट BJP की योजना थी

उन्होंने तय किया कि कौन क्या कहेगा, कौन हमला करेगा और कौन जवाबी हमला करने वाला है। भारद्वाज ने कहा कि इन सभी चीजों की योजना और पटकथा अच्छी थी। उन्होंने कहा, कई लोग इस विरोध में शामिल हुए थे। कुछ लोग यह सोचकर जुड़ गए कि यह लोकतंत्र समर्थक हैं लेकिन वे यह भी नहीं समझ पाए कि यह भाजपा (BJP) की योजना थी। उलेमा काउंसिल के सचिव शहजाद अली, जो कथित तौर पर CAA के खिलाफ शाहीन बाग आंदोलन में शामिल थे, वह रविवार को BJP में शामिल हो गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close