छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री पर सोशल मीडिया में कीचड़ उछालना पड़ा भारी, सामाजिक सौहार्द्ध बिगाड़ने की साजिश पर FIR दर्ज

बिलासपुर । मुख्यमंत्री के खिलाफ सोशल मीडिया पर धर्म, जात-पात के नाम पर अनाप-शनाप पोस्ट डालने के मामले में सिविल लाइन पुलिस ने शत्रु शकार नामक युवक के खिलाफ धारा 153, 153-A, 153-B, 269, 504 एवं 505 (2) आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में ले लिया है। कांग्रेस विधि विभाग प्रमुख संदीप दुबे ने कुछ दिनों पूर्व एसपी प्रशांत अग्रवाल से लिखित शिकायत की थी। संदीप दुबे ने अपनी शिकायत में बताया कि शत्रु शकार नाम का व्यक्ति फेसबुक, व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया में धर्म, जाति व सम्प्रदायों में जहर घोलने वाला पोस्ट डाल रहा है। जिससे बिलासपुर शहर व छत्तीसगढ़ राज्य का सामाजिक सौहार्द्ध को गहरी चोट पहुंच रही है। कांग्रेस विधि विभाग प्रमुख संदीप दुबे की लिखित शिकायत पर एसपी ने जांच  का आश्वासन दिया था।

बता दें कि तीन पूर्व छत्तीसगढ़ कांग्रेस विधि विभाग प्रमुख संदीप दुबे ने एसपी प्रशांत अग्रवाल से मिलकर शत्रु शकार के खिलाफ शिकायत की थी। दुबे ने एसपी प्रशांत अग्रवाल को बताया था कि शत्रु शकार नाम का एक व्यक्ति अपने फेसबुक, व्हाट्सएप में धर्म, जाति में घृणा फैलाने वाला पोस्ट डाल रहा है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के खिलाफ कोरोना भ्रस्टाचार करने का आरोप लगाने वाले पोस्ट भी लगातार शेयर कर रहा है। शत्रु शकार नाम के व्यक्ति ने अपने फेसबुक अकाउंट में कांग्रेस, स्वन्त्रता सेनानी और राज्य के मुख्यमंत्री के खिलाफ एक साजिश के तहत झूठ और घृणा फ़ैला रहा है। इस प्रकार के पोस्ट से शत्रु शकार राज्य में समरसता के माहौल को खराब कर रहा है। जिससे कभी भी दंगा-फसाद की स्थिति निर्मि हो सकती है।

संदीप ने बताया कि मामले में आज एसपी के निर्देश पर सिविल लाइन थानेदार सुरेंद्र स्वर्णकार व सब इंस्पेक्टर योगेश ने जांच-पड़ताल के बाद FIR दर्ज कर लिया है। अब जल्द ही आरोपी की गिऱफ्तारी के लिए टीम रवाना होगी। कांग्रेस नेता ने दु:ख जाहिर करते हुए कहा कि आज पूरा विश्व कोरोना महामारी के कठिन दौर से गुजर रहा है। हालात को सामान्य बनाने राज्य की भूपेश बघेल सरकार लगातार प्रयास कर रही है। नियमों का पालन करते हुए छत्तीसगढ़ सरकार राज्य की जनता के स्वास्थ रक्षा में 24 घंटे मुस्तैद है। ऐसे समय में शत्रु शकार के धार्मिक उन्माद वाले पोस्ट से हालात बिगड़ सकते हैं। साथ ही कोरोना महामारी के संबंध में भी पोस्ट के माध्यम से सरकार पर लगातार गलत आरोप लगाए जा रहा है।

कोरोना के बारे में शत्रु शकार अनाप-शनाप बातों को फेसबुक पर लिख रहा है। मुख्यमंत्री पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाकर बदनाम भी कर रहा है। शत्रु शकार ने अपने पोस्ट में लिखा है कि एक कोरोना पॉजिटिव बताने से केंद्र सरकार से 1 लाख 60 हजार मिलते हैं। अगर छत्तीसगढ़ में 40,000 कोरोना पॉजिटिव हैं तो सोचो छत्तीसगढ़ सरकार को कितने का फ़ायदा हो रहा है, लेकिन गरीब आदमी कोरोना के नाम से ही डर कर मर रहा है और राज्य सरकार केंद्र से इतनी रकम लेकर बैठी है। अगर यहां कोरोना पॉजिटिव हैं तो आरंग बंद करो साथ ही दारू के ठेके भी बंद करो।

संदीप ने बताया कि इस प्रकार के पोस्ट से द्वेष फैलाकर सोची-समझी साजिश के तहत राज्य सरकार और भूपेश बघेल को बदनाम किया जा रहा है। संदीप ने जानकारी दी कि शिकायत पर पुलिस ने जांच के बाद शत्रु शकार के खिलाफ धारा 153, 153-A, 153-B, 269, 504 एवं 505 (2) आईपीसी के तहत अपराध दर्ज किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close