देश-विदेश

पूरे परिवार को निगल गया कोरोना, मां की अर्थी को कंधा देने वाले 5 बेटों की मौत, दो गंभीर

धनबाद में COVID-19 की वजह से परिवार के 6 सदस्यों की गई जान

धनबाद (Jharkhand)। कोरोना वायरस का संक्रमण देशभर में तेजी से फैल रहा है। इसे देखते हुए सरकार एहतियातन तेजी से कदम उठा रही है। बावजूद इसके लोगों की लापरवाही के कारण यह तेजी से फैल रहा है। अभी ताजा मामले में हंसता-खेलता भरा-पूरा परिवार छोटी सी लापरवाही के कारण उजड़ गया। यहां एक संक्रमित मां की अर्थी को कांधा देने वाले उसके 5 जवान बेटे भी काल के गाल समा गए। कोरोना से एक परिवार तो उजड़ गया लेकिन लोगों को यह भी बता गया एक छोटी सी लापरवाही कितनी भारी पड़ सकती है। मामला झारखंड के धनबाद का है।

धनबाद में कोरोना (coronavirus) विस्फोटक रूप ले चुका है।  कोरोना संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है।  कोरोना के कहर ने जिले में एक हंसते-खेलते परिवार को पूरी तरह से तबाह कर दिया।  कोरोना संक्रमण से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई है।  कोरोना ने पहले मां की जिंदगी छीन ली, फिर चार बेटों की जान ले ली।  अब उसी परिवार के एक और सदस्य की मौत हो गई है जिसके बाद कतरास में मातम पसरा हुआ है।

पीड़ित परिवार के दो और सदस्य से लड़ रहे जंग

धनबाद के कतरास में रहने वाले पीड़ित परिवार के छठे सदस्य की भी रांची के रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई।  महज 15 दिनों के अंदर इस परिवार में कोरोना ने कोहराम मचा दिया।  पहले मां की संक्रमण से मौत हो गई और फिर एक-एक कर के पांच बेटे काल के गाल में समा गए।  आज जिस पांचवें बेटे को मौत हुई है, उसे पिछले दिनों धनबाद कोविड अस्पताल से रिम्स रेफर किया गया था।  पीड़ित परिवार के दो और सदस्य कोरोना से जंग लड़ रहे हैं।  परिवार में सबसे पहले 88 वर्षीय मां का बोकारो के एक नर्सिंग होम में निधन हो गया था।  वह एक शादी समारोह में भाग लेकर परिजनों के साथ दिल्ली से लौटी थीं।  अंतिम संस्कार के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव थीं।  उनकी मौत के चंद दिनों बाद ही एक बेटे की रिम्स के कोविड वार्ड में मौत हो गई।

कोरोना ने मचाया मौत का तांडव

कुछ दिनों के बाद दूसरे बेटे का केंद्रीय अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया।  मौत का तांडव यहीं नहीं रुका।  तीसरा बेटा धनबाद के एक निजी क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती था।  वहीं अचाानक तबीयत बिगड़ी और उसकी भी मौत हो गई।  जब ड्राइवर उसे पीएमसीएच लाया तो डॉक्टरों में मृत घोषित कर दिया।  गुरुवार को चौथे बेटे की भी मौत टीएमएच जमशेदपुर में किसी बीमारी के इलाज के दौरान हो गई।  20 जुलाई को पांचवें बेटे (परिवार के छठे सदस्य) ने रिम्स के कोविड वार्ड में दम तोड़ दिया।

दूसरी बीमारियों से भी थे पीड़ित

धनबाद सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने बताया की कतरास के एक परिवार के छह सदस्य की मौत अब तक हो गई है और दो सदस्य कोविड अस्पताल में भर्ती है।  हालांकि, दोनों की स्थित अभी ठीक है।  साथ ही कहा कि परिवार के जिन सदस्यों की मौत हुई है, वो अन्य बीमारियों से पीड़ित थे और सभी सदस्य 60 से ऊपर आयु के थे।  कतरास में एक ही परिवार के मां और पांच बेटे की मौत होने के बाद कतरास में हड़कंप मचा हुआ है।  प्रशासन ने पूरे एरिया को सील कर दिया है।  लोग डरे सहमे हुए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close