छत्तीसगढ़

हरदी सरपंच दीपक बंजारे द्वारा स्थायी जाति, निवास व आय प्रमाण पत्र बनवाने किया जा रहा विशेष शिविर का आयोजन | न्यूज फोरम

मस्तूरी | मस्तूरी ब्लॉक अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत हरदी (गोबरी) अपने काम को लेकर आए दिन सुर्खियों में बना रहता है। सरपंच दीपक बंजारे द्वारा जन हितैषि कार्य की जमकर सराहनीय की जा रही है। कोरोना काल और लोगों की समस्या को देखते हुए सरपंच दीपक बंजारे ने गांव में ही स्थायी जाति, निवास व आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मस्तूरी से लोकसेवा केंद्र संचालक अरुण कुमार गोयल (csc), पटवारी, सक्षम नोटरी करता को बुला कर फिजिकल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए विशेष शिविर का आयोजन किया गया। जिनसे आम लोगों को बहुत राहत मिल रही है।

 

आपको बता दें कि सरपंच दीपक बंजारे के नेतृत्व में हरदी (गोबरी) में कई नेक व सराहनीय कार्य किये जा रहे हैं। सरपंच का कहना है कि उनका पंचायत पिछड़ा क्षेत्र में आने के कारण यहां के लोगों को बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। स्थायी जाति, निवास व आय प्रमाण बनवाने के लिए तहसील कार्याकाल का चक्कर लगाते रहते हैं। राजस्व कार्य के लिए जानकारी के अभाव में बहुत सारी परेशानी उठानी पड़ती है। तहसील कार्यालय से गांव की दूरी 30 किलोमीटर होने से बहुत से लोग अपने कार्य कराने से वंचित हो जाते हैं तथा आवागमन की समुचित व्यवस्था नहीं होने की स्थिति आए दिन अपने काम कराने के लि दर-ब-दर भटकते रहते हैं। इन सभी समस्याओं को देखते हुए सर्वसम्मति से गांव में ही विशेष शिविर लगाने का निर्णय लिया गया जिससे आमजनों को कार्य कराने में सहूलियत हो सके।

हरदी सरपंच दीपक बंजारे के इस नेक कार्य की आस-पास के लोगों द्वारा जमकर सराहना की जा रही है। ऐसा विशेष शिविर लगाने वाला क्षेत्र में पहला पंचायत बने हैं जो आम लोगों को सुविधा घर तक लाकर पहुंचा रहे हैं।

 

©मस्तूरी से राम गोपाल भार्गव की रपट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close