देश-विदेश

हिसार की ऋषिता ने हरियाणा बोर्ड में पाएं 100% अंक, यहां चेक करें रिजल्ट

नई दिल्‍ली।  हिसार जिले के नारनौंद के टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्रा ऋषिता ने हरियाणा बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षा में टॉप किया है। उसने सर्वश्रेष्ठ 5 विषयों में 100 प्रतिशत स्कोर प्राप्त किया है। उसने जिन 6 विषयों के लिए परीक्षा दी, उनमें से उसने अंग्रेजी, गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और एमएचवी में 100 अंक हासिल किए। शीर्ष पांच विषयों में सुरक्षित अंकों को हरियाणा कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा में अंतिम स्कोर को तय करने के लिए माना जाता है।

टैगोर सीनियर सेकेंडरी स्कूल, नारनौंद, हिसार जिले के 3 अन्य छात्रों ने इस साल कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा में शीर्ष तीन स्थान हासिल किए हैं। उमा, स्नेह और कल्पना ने 99.8% अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है।

अन्य टॉपर्स में जीएनजेएन गोयनका गर्ल्स हाई स्कूल की छात्रा निकिता मारुति सावंत हैं, जिन्होंने 99.8% हासिल किया है। डीएन हाई स्कूल खंडा खेरी की छात्रा अंकिता, जिसने 99.8% और नवयुग हाई स्कूल, नारनौंद की छात्रा चहक ने 99.6% हासिल किए हैं।

हरियाणा बोर्ड से संबंधित स्कूलों से इस वर्ष कक्षा 10वीं की परीक्षा के लिए कुल 337691 छात्र उपस्थित हुए थे। कुल छात्रों में से 64.59% पास हुए हैं। छात्राओं में उत्तीर्ण प्रतिशत 69,86% और लड़कों में उत्तीर्ण प्रतिशत 60.27% है। बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन हरियाणा (BSEH) ने कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया है।

  ऐसे चेक करें  
  • बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।
  • होमपेज पर Exam Results के लिंक पर क्लिक करें
  • एक नया पेज खुलेगा जहां आपको Course में 10th Regular March 2019 (Live) सिलेक्ट करना होगा और Roll Number डालना होगा।
  • फिर Submit के बटन पर क्लिक करना होगा।
  • आपका रिजल्ट डिस्पले हो जाएगा। भविष्य में इस्तेमाल के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट ले लें

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close