देश-विदेश

3 फुट के जहरीले सांप के साथ कर दी सिलेंडर की ‘होम डिलीवरी’, देखने के बाद हुआ कुछ ऐसा | news-forum.in

फतेहाबाद |  अगर आपके घर गैस चूल्हा है और आप होम डिलीवरी की सुविधा ले रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल, एलपीजी गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी के दौरान एक घर में सिलेंडर के निचले हिस्से में करीब 3 फुट का एक जहरीला सांप भी पहुंच गया। सिलेंडर के निचले हिस्से में जैसे ही सांप दिखा पूरे घर में हड़कंप मच गया। बता दें कि यह पूरा मामला हरियाणा के फतेहाबाद जिले से सामने आया है।

 

सांप देख लोग रह गए हैरान

प्रभाकर कॉलोनी के इस घर पर पहुंचकर सिलेंडर के नीचे से सांप को पकड़ा और सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया। हालांकि सिलेंडर के नीचे फंसा मिला सांप जहरीला नहीं था और रंग बदलने वाली प्रजाति का यह सांप पाया गया लेकिन इस तरह सिलेंडर के नीचे सांप फंसा हुआ देखकर लोग हैरान रह गए और उन्होंने इसका एक वीडियो बनाकर वायरल किया, ताकि घर पर गृहणी, लोग सिलेंडर डिलीवरी लेते हुए या सिलेंडर चेंज करते हुए थोड़ी सावधानी जरूर बरतें।

 

सिलेंडर के में फंसा था जहरीला सांप

फतेहाबाद की प्रभाकर कॉलोनी निवासी राजीव नरूला के घर एलपीजी सिलेंडर की होम डिलीवरी की गई। तभी महिला सिलेंडर चेंज करने के लिए सिलेंडर घर के अंदर लेकर गई तो सिलेंडर के निचले हिस्से में करीब 3 फुट का एक सांप फंसा हुआ दिखाई दिया। सिलेंडर के निचले हिस्से में जैसे ही सांप दिखा पूरे घर में हड़कंप मच गया। इसके बाद आनन-फानन में वन्य जीव संरक्षक डॉ. गोपी को सांप के बारे में जानकारी दी गई।

 

डिलीवरी से पहले अच्छी तरह जांच लें

बारिश का मौसम है और ऐसे मौसम में कई बार सांप सिलेंडर के नीचे साथ में फंसकर आ सकते हैं, इसलिए सावधानी बरतना जरूरी है। इसलिए घर पर सिलेंडर या ऐसी किसी भी चीज की डिलीवरी लेने से पहले उसे अच्छी तरह जांच लें कि उसमें कोई जहरीला जीव या फिर कुछ और ना फंसा हो। इससे आपकी जान को भी खतरा हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close