देश-विदेश

कर्नाटक और केरल में ISIS के आतंकियों का मंडरा रहा खतरा, 50 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली। भारत में आईएस आतंकियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी को तेज कर दिया गया है। यह छापेमारी युनाइटेड नेसंश की रिपोर्ट के बाद शुरू की गई है। कर्नाटक के गृहमंत्री ने कहा कि यूएन की रिपोर्ट हमारे इनपुट पर आधारित है। हमने जेएमबी और अल हिंद आतंकी संगठन का 2019-20 में भांडाफोड़ किया था। मामले में अभी तक 50 से अधिक संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, बता दें कि हाल ही में यूएन की रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमे कहा गया था कि भारत के केरल और कर्नाटक राज्य में आईएस के कई आतंकी सक्रिय हैं, जोकि बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं।

हाल ही में यूएन की रिपोर्ट सामने आई थी, जिसमें दावा किया गया था कि भारत में बड़ी संख्या में आतंकियों की मौजूदगी है। रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत के केरल और कर्नाटक अच्छी-खासी संख्या में इस्लामिक स्टेट के आतंकी मौजूद हैं। यूएन की रिपोर्ट में भारत को इन आतंकियों को लेकर चेताया गया था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि आतंकी संगठन अल कायदा के तकरीबन 150-200 आतंकी भारतीय उपमहाद्वीप में संक्रिय हैं। ये आतंकी भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, म्यांमार आदि देशों में हैं और इस क्षेत्र में आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं।

भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा (AQIS) तालिबानियों के साथ मिलकर ऑपरेट करते हैं। ये आतंकी मुख्य रूप से अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कांधार से ऑपरेट करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि तकरीबन 150-200 आतंकियों का गुट बांग्लादेश, म्यांमार, भारत और पाकिस्तान में सक्रिय है। इनका मौजूदा नेता अल कायदा का ओसामा महमूद है, जिसने आसिम उमर के बाद AQIS की कमान संभाली है। जानकारी के अनुसार ये सभी मिलकर अपने नेता की मौत का बदला लेने की योजना बना रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close