छत्तीसगढ़

कनेरी का दबंग कर रहा जातिसूचक गाली-गलौज, सतनामी समाज के भयभीत लोगों ने एट्रोसिटी एक्ट में कार्रवाई करने सौंपा ज्ञापन

बिलासपुर। चकरभाठा थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत कनेरी का दबंग विजय यादव अपने साथियों भरत लाल यादव, देवप्रसाद यादव, पुष्पेंद्र यादव, अजय यादव व अन्य के साथ मिलकर सतनामी समुदाय के लोगों को अशलील गाली-गलौज, आए दिन मारपीट करने के साथ ही समाज के लोगों को जान से मारने की धमकी देता है। गांव के दबंग विजय यादव से सतनामी समुदाय के भोले-भाले लोग भयाक्रांत हैं।

बोलेरो से समुदाय के लोगों के वाहन को मारी टक्कर

बीते दिनों दबंग युवक विजय यादव तेज गति से बोलेरो चलाते हुए प्रदीप कुमार लहरे की टाटा मैजिक को टक्कर मारकर क्षतिग्रसत कर दी। नुकसान के बदले दबंग विजय यादव ने 27 हजार रुपए देने की बात कही और 8 हजार रुपए देने के बाद बाकी रकम देने से मुकर गया और समुदाय के लोगों के साथ लाठी से जमकर मारपीट भी किया। जिसकी कलेक्टर, एसपी व अजाक थाने में शिकायत कर लोगों ने कार्यवाही कर गांव को भयमुक्त करने ज्ञापन सौंपा है।

गांव का माहौल हो रहा खराब

जानकारी के अनुसार, चकरभाठा थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत कनेरी का छोटा सा गांव जहां के भोले-भाले सतनामी समुदाय के लोग गांव के दबंग युवक विजय यादव अपने साथियों भरत लाल यादव, देवप्रसाद यादव, पुष्पेंद्र यादव, अजय यादव व अन्य के साथ मिलकर सतनामी समुदाय के लोगों को अशलील गाली-गलौज, आए दिन मारपीट करने के साथ ही समाज के लोगों को जान से मारने की धमकी देता है। इससे आए दिन गांव का माहौल खराब रहता है और लोग विजय यादव से भयभीत रहने लगे हैं।

19 हजार रुपए देने से साफ इनकार

दबंग विजय विजय यादव ने तेज व अनियंत्रित गति से बोलेरो चलाते हुए प्रार्थी प्रदीप कुमार लहरे की टाटा मैजिक को टक्कर मारकर बुरी तरह क्षतिग्रसत कर दी थी जिसके ऐवज में 27 हजार रुपए देने की बात कही गई थी। दबंग ने तात्कालिक तौर पर 8 हजार रुपए देकर लोगों को लौटा दिया। कुछ दिन बाद प्रार्थी प्रदीप कुमार लहरे ने फोन कर 19 हजार रुपए की मांग की तो विजय यादव भड़क गया और बचत रुपए देने से साफ इनकार करते हुए अपने घर पर बुलाया।

एट्रोसिटी एक्ट के तहत कार्रवाई करने ज्ञापन

समाज के भोले-भाले लोग जब दबंग युवक विजय यादव के घर पहुंचे तो वह अशलील गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी देते हुए जमकर मारपीट किया और बचत रकम देने से साफ मना कर दिया। सतनामी समुदाय के भयभीत लोग अपनी जान-माल की रक्षा करने व आरोपी युवक पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर कलेक्टर, एसपी व अजाक थाने में शिकायत कर गांव को भय मुक्त करने व मामले में एट्रोसिटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध करने ज्ञापन सौंपा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close