देश-विदेश

टीम इंडिया को आईसीसी का हर खिताब जिताने वाले एमएस धोनी ने किया संन्यास का ऐलान …

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान व टीम इंडिया को आईसीसी का हर खिताब जिताने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरकार संन्यास का ऐलान कर सबको चौका दिया है। इसको लेकर एमएस धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक भावुक वीडियो पोस्ट किया है और साफ किया है कि आज शाम (15 अगस्त) 7:30 बजे से मुझे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायरड माना जाए।

उल्लेखनीय है कि धोनी ने भारत के लिए अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच पिछले वर्ष विश्व कप सेमीफाइनल में खेला था, जहां पर न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने जुझारु अर्धशतकीय पारी खेली थी। हालांकि आखिरी समय पर मैकलम के हाथों रन आउट होने के चलते वह भारत को मैच जिताने में नाकाम रह गए थे।

इसके बाद से ही धोनी ने क्रिकेट के मैदान पर दोबारा अभी तक वापसी नहीं की है। धोनी ने पिछले एक साल में किसी भी किसी तरह का कोई प्रोफेशनल क्रिकेट नहीं खेला है, जिसके बाद से लगातार उनके संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी।

इंस्टाग्राम पर किया संन्यास का ऐलान

क्रिकेटर एमएस धोनी ने काफी समय से चल रही संन्यास की अटकलों को आखिरकार विराम देते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि उन्हें आज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया हुआ माना जाए।

प्यार और सम्मान के लिए धन्यवाद

उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर लिखा,’आप सभी के प्यार और सम्मान के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद, आज शाम 7:30 से मुझे रिटायरड समझ लें।’

पोस्ट की इमोशनल वीडियो

धोनी के इस वीडियो में उनके डेब्यू से लेकर भारत को लगातार देश-विदेश में चैम्पियन बनाने की कहानी दिखाई गई है। इसमें भारत को टी20 विश्व कप जिताने से लेकर वनडे विश्व कप 2011 जिताने की कहानी दी गई है। इसमें उन्होंने ड्रेसिंग रूम में साझा किये गये लम्हों को शेयर किया है।

मैं पल दो पल का शायर हूं …

इस वीडियो के बैक ग्राउंड में उन्होंने मैं पल दो पल का शायर हूं गाने को एड किया है जिसका अंत उनके न्यूजीलैंड में खेली गई पारी के साथ हुआ है। इसमें उनके रन आउट और उदासी के साथ वापस पवेलियन लौटने का फोटो भी है।

आईपीएल के लिए चेन्नई पहुंचे धोनी

गौरतलब है कि फिलहाल धोनी आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए अपनी टीम के साथी खिलाड़ियों सुरेश रैना, दीपक चाहर समेत चेन्नई पहुंच गये हैं, जहां पर सीएसके की टीम ने यूएई जाने से पहले एक ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन किया है।

पहली बार आईपीएल में दिखाई देंगे

आपको बता दें कि धोनी विश्व कप के बाद पहली बार आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए मैदान पर उतरते दिखाई देंगे। ऐसे में उनके फैन्स के लिए यह बेहद उदास कर देने वाली खबर है क्योंकि वह अभी भी उन्हें एक बार नीली जर्सी में खेलते देखना चाहते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close