छत्तीसगढ़

आदिवासी नेता प्रमोद परस्ते की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मरवाही को नगर पंचायत बनाने की घोषणा की

मरवाही। विश्व आदिवासी दिवस पर आदिवासी नेता प्रमोद परस्ते की मांग पर माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मरवाही को नगर पंचायत बनाने की घोषणा की। इसके साथ ही नए जिले गौरेला पेंड्रा मरवाही में इंग्लिश मीडियम के दो शासकीय स्कूल खोलने की घोषणा की। मुख्यमंत्री जी ने पेंड्रा बाईपास सहित पेंड्रा से बसंतपुर मार्ग, सिवनी मरवाही मार्ग, पेंड्रा से पंतगवा मार्ग, सपनी डोंगरिया गौरेला से जलेश्वर मार्ग मार्ग सहित अनेक सड़क मार्ग के निर्माण की स्वीकृति प्रदान की। कांग्रेस नेता मनोज गुप्ता के मांग नए जिले में कृषि महाविद्यालय मांग पर उन्होंने विचार करने की बात कही।

150 लोगों को देंगे सामुदायिक पट्टा

वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान वन विभाग ने नए गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले से जानकारी दी कि नए जिले में 1000 लोगों को वन अधिकार पट्टा तथा 150 लोगों को सामुदायिक पट्टा कुल रकबा 16000 हेक्टेयर जमीन आदिवासी दिवस के दिन 9 अगस्त 2020 को प्रदान किया जाएगा। इसके पूर्व गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में 10,000 आदिवासियों को पट्टा प्रदान किया जा चुका है।

डॉक्टर, नर्स, स्टाफ सहित एंबुलेंस की स्वीकृति

माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांग पर गर्भवती महिलाओं को गर्म भोजन सुपोषण अभियान के तहत देने की स्वीकृति प्रदान की तथा नए जिले में हाट बाजार योजना के तहत डॉक्टर, नर्स एवं स्टाफ सहित एंबुलेंस की स्वीकृति प्रदान की।

विश्व आदिवासी दिवस पर सौगातों की बौछार

इसी के साथ मुख्यमंत्री जी ने नवगठित गौरेला पेंड्रा जिले में पूर्णकालिक महिला बाल विकास अधिकारी की नियुक्ति की घोषणा की। बरौर के सरपंच की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मरवाही में अनुविभागीय अधिकारी पुलिस के पदस्थापना की स्वीकृति प्रदान की। सरपंच ने मरवाही में एसडीएम की पदस्थापना एवं कार्यालय खोले जाने पर आभार व्यक्त किया। विश्व आदिवासी दिवस पर नए जिले गौरेला पेंड्रा मरवाही में सौगातों की बौछार लगाने के मुख्यमंत्री जी का आभार।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close