देश-विदेश

पाकिस्तान के मंत्री राशीद ने दी भारत को एटम बम की धमकी, बोले- असम तक लगेगा निशाना, देखें वीडियो …

इस्लामाबाद। news-forum.in – पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशीद अहमद ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। बड़बोले रेल मंत्री राशीद ने एक बार फिर भारत को परमाणु हमले की धमकी देते हुए कहा है कि पाकिस्तान असम तक हमला करने में सक्षम है। राशीद अक्सर अपने बयानों के चलते पाकिस्तान में सुर्खियों पर रहते हैं। एक बार उन्होंने यहां तक कह दिया था कि अगर भारत ने पीओके को हासिल करने की कोशिश की तो फिर जंग की शुरुआत होगी। इसके अलावा वह कई बार भारत को परमाणु हमले की धमकी देते आए हैं।

 

हमारा हथियार निशाने पर है

राशीद ने पाकिस्तान के एक न्यूज चैनल को इंटरव्यू दिया और कहा कि पाकिस्तान ने अपना हथियार तैयार कर रखा है। इस बार अगर भारत ने हमला किया तो फिर पारंपरिक युद्ध की कोई जगह नहीं है। इस बार सीधे परमाणु हमला होगा और इसमें असम को भी निशाना बनाया जाएगा। राशीद के इस बचकाना बयान पर सोशल मीडिया में काफी चुटकियां ली जा रहीं हैं। राशीद के शब्दों में, ‘अगर पाकिस्तान पर भारत ने हमला किया तो पारंपरिक युद्ध की कोई गुंजाइश ही नहीं है। यह खूनी और आखिरी जंग होगी और एटमी जंग होगी। हमारा हथियार कैलकुलेटेड, छोटा, परफेक्ट और निशाने पर है और असम को भी निशाना बना सकता है। पाकिस्तान के पास अब पारंपरिक जंग की गुंजाइश कम है।’ यह पहली बार नहीं है जब रशीद ने ऐसा बयान दिया है।

पाक को देना चाहिए चीन का साथ

न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में राशीद ने अंतरराष्ट्रीय राजनीति पर भी चर्चा की। अंतरराष्ट्रीय राजनीति के समीकरणों पर बात करते हुए राशीद ने कहा कि आज चीन, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और ब्रिटेन के खिलाफ खड़ा है जबकि अपने नए दोस्तों नेपाल, श्रीलंका, ईरान और रूस के साथ नया ब्लॉक बना रहा है। राशीद के मुताबिक ऐसे में पाकिस्तान को चीन के साथ खड़ा होना चाहिए। पिछले वर्ष जब जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाया गया तो उन्होंने भारत को धमकी दी। राशीद ने कहा, ‘भारत सुन ले कि पाकिस्तान के पास पाव और आधा पाव के एटम बम भी हैं जो किसी खास इलाके को निशाना बना सकते हैं।’ इस बयान के लिए सोशल मीडिया पर उनकी खिल्ली भी उड़ी थी।

हर मंच से उठेगा कश्मीर का मुद्दा

राशीद ने कहा था कि पाकिस्तान दुनिया के हर मंच पर कश्मीर के लोगों के अधिकार के लिए लड़ रहा है। राशीद के शब्दों में, ‘अगर भारत ने हमला किया तो लोग सेना के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे।’ राशिद के मुताबिक, ‘आजाद कश्मीर (पीओके) पर किसी भी तरह का हमला युद्ध की तरफ ले जाएगा और पाकिस्तान इसका करारा जवाब देगा।’ पिछले वर्ष जब वह ब्रिटेन के दौरे पर गए थे तो उन्हें राशिद को घूंसे से मारा गया और उन पर अंडों से हमला भी हुआ था। राशिद ने दिसंबर 2018 में कहा था कि भारत की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी, लोकसभा चुनावों से पहले पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दे सकती है।

पाकिस्तान को छोड़कर भागे थे राशीद

वैसे भारत को परमाणु हमले की धमकी देने वाले राशीद उस समय अपने ही देश से भाग गए थे जब वहां परमाणु परीक्षण किया गया। पाकिस्तान ने साल 1998 में परमाणु परीक्षण किया। सोशल मीडिया पर एक वायरल क्लिप में उन्हें यह सच्चाई स्वीकारते हुए सुना जा सकता था। राशिद कह रहे थे, ‘जब परमाणु विस्फोट हुआ मेरा कोई पॉलिटिकल बैकग्राउंड नहीं था। मैं खौफ में था। मुझे पता था कि ये कब और कहां होना है। मैं सुबह की फ्लाइट पकड़कर निकल गया। मैं इतना डरा हुआ था कि मुझे लगा कि कहीं कोई मसला हो जाए, कहीं से लीकेज हो जाए, पटाखा इधर-उधर हो जाए। मैं पाकिस्तान से चला गया।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close