देश-विदेश

बारिश में रोते सब्जीवाले की फोटो हुई वायरल तो खाते में पहुंचे इतने लाख …

नई दिल्ली। बारिश में ऐसी भी जन-जीवन सामान्य नहीं रह जाता और जब मुंबई की बारिश की बात हो तो बात ही कुछ और है। यहां मुंबई में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। खासतौर पर आम आदमी की जिंदगी बारिश के चलते बेपटरी हो गई है। मुंभई की बारिश में फंसकर परेशान सड़क पर बैठे एक सब्जीवाले की तस्वीर बुधवार को सामने आई थी। ये सब्जी बेचने वाला जब बीच रास्ते में फंस गया तो वह रोने लगा। हाथ में जूते लेकर सिर पर रुमाल रखे इस शख्स की रोते हुए फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुई तो लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया और इतनी तेजी से सब्जीवाले की मदद हुई कि शायद किसी ने भी उम्मीद ना की हो।

मुंबई में लगातार हो रही बारिश

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में लगातार बारिश के कारण कई इलाकों में भारी जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है। निचले इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस चुका है। कई जगहों पर भारी बारिश और आंधी की वजह से गाड़ियों पर पेड़ गिरने की कई घटनाएं सामने आई। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बात भी की है और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। दूसरी ओर उद्धव ठाकरे ने लोगों से अपील की है कि वह बिना किसी जरूरी काम के अपने घरों से ना निकलें और घरों में ही सुरक्षित रहें। BMC ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है और कहा है कि बिना जरूरत लोग घरों से बाहर ना निकलें।

खाते में आए दो लाख रुपए से ज्यादा

बेबसी में रोते अशोक सिंह की तस्वीर वायरल हुई तो कई लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाया। लोगों ने उनका पता निकाला और गुरुवार शाम तक ही दो लाख रुपए की मदद कर दी। गुरुवार रात कर ही उनके खाते में दो लाख रुपए आ गए। अशोक सिंह ने बताया कि भिंड़ी बाजार में उनकी सब्जी की दुकान है लेकिन कोरोना के चलते 4 महीने से काम लगभग बंद ही पड़ा है। जिसके चलते उनकी आर्थिक स्थिति काफी बिगड़ गई। पत्नी का मंगलसूत्र तक गिरवी रखना पड़ा और परिवार के खर्च के लिए भी भाई से दस हजार रुपए उधार लेने पड़े। हालांकि अब वो खुश हैं कि ना सिर्फ ये सारे कर्ज उतर जाएंगे बल्कि वो कुछ रुपए बेटी की शादी के लिए भी बचा लेंगे।

मुंबई के किंग सर्कल पर खींची गई फोटो

फोटो जर्नलिस्ट सचिन हरलकर ने बुधवार को ये तस्वीर खींची थी। तेज बारिश में फंसकर सब्जी बेचने वाले 45 साल के अशोक सिंह मुंबई के किंग सर्कल पर बने एक डिवाइडर पर हाथ में जूते लिए बैठ गए। उन्होंने अपने रुमाल को सिर पर रख लिया। इस दौरान खुद को बेबस देखर वो रोने लगे। इसी दौरान उनकी ये तस्वीर सचिन ने ली। जिसके बाद अगले दिन अखबार में ये छपी। वहीं उन्होंने ट्विटर पर भी इसे शेयर किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close