देश-विदेश

उत्तरप्रदेश –लखीमपुर खीरी में 3 साल की मासूम की रेप के बाद हत्या, 20 दिन में तीसरी वारदात | news-forum.in

दलित समाज की मेधावी छात्रा की रेप के बाद हत्या मामले के बाद से सुर्खियों में है जिला

लखीमपुर खीरी | उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले से दिल दहला देने वाली खबर निकलकर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक यहां 3 साल की मासूम के साथ दरिंदगी की घटना को अंजाम देने के बाद पकड़े जाने के भय से आरोपी ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। बच्ची का शव गन्ने के खेत में शुक्रवार को मिला, बच्ची बुधवार से लापता थी। मामला लखीमपुर खीरी जिले का है। यहां 20 दिनों के भीतर रेप कर हत्या किए जाने का यह तीसरा मामला है। इसी जिले में स्कॉलरशिप का फार्म भरने स्कूल निकली दलित समाज की मेधावी छात्रा का शव गांव से करीब 200 मीटर दूर एक सूखे तालाब के पास विकृत हालत में मिला था। इसी के साथ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भी राज्य में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला बोल रही हैं।

 

20 दिन के भीतर तीसरी वारदात

तीन साल की बच्ची का शव गुरुवार को गन्ने के खेत मिला। पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि बच्ची के साथ रेप (Rape) के बाद उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। लखीमपुर खीरी जिले में 20 दिन में यह रेप की तीसरी वारदात है। बच्ची बुधवार से गायब थी। गांव के पास ही उसका शव मिला। सिर पर चोंट के निशान पाए गए थे।

 

पुलिस ने गठित की चार टीमें

बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में गांव में रहने वाले लेखराम पर आरोप लगाया है। उनका आरोप है कि पुरानी दुश्मनी में उनकी बेटी को किडनैप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। पुलिस ने गुरुवार को इसे हत्या की घटना बताया था। पुलिस ने कहा कि ऑटोप्सी (Autopsy) में यौन उत्पीड़न (Sexual assault) की पुष्टि हुई है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने चार टीमें गठित की हैं।

 

सुर्खियों में है लखीमपुर खीरी जिला

उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी जिला उस समय सुर्खियों में आया था जब एक होनहार और मेधावी छात्रा घर से स्कॉलरशीप का फॉर्म भरने निकली 17 साल की लड़की की लाश गांव के बाहर मिली थी। कथित तौर पर उसका रेप और हत्या की गई थी। उसका विकृत शव गांव से करीब 200 मीटर दूर एक सूखे तालाब के पास मिला था।

 

खेत गई और नहीं लौटी

इससे पहले, एक 13 साल की बच्ची से रेप और हत्या की घटना सामने आई थी। पुलिस ने कहा था कि लड़की दोपहर को खेत गई और जब वह नहीं लौटी तो परिवार वालों ने उसकी तालाश शुरू की। गन्ने के एक खेत में उसका शव मिला था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close