देश-विदेश

VIRAL VIDEO : मुसीबत में फंसे बंदर की कुत्ते ने की मदद, इंसान बनाता रहा वीडियो | news-forum.in

नई दिल्ली | सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें एक कुत्ते ने मुसीबत में फंसे बंदर की मदद कर रहा है। जबकि वहीं पास खड़ा एक इनसान मनोरंजन के लिए वीडियो बनाने में व्यस्त है। आमतौर पर जानवरों के वीडियो बनाने की लोग तारीफ करते हैं लेकिन इस वीडियो को जो भी देख रहा है वो वीडियो शूट करने वाले की कड़ी निंदा कर रहा है। आइए देखते हैं आखिर इस वीडियो में ऐसा है क्या ?

 

शख्‍स बनाता रहा वीडियो

दरअसल, इस वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि एक लकड़ी के गोल सुराख में एक बंदर का बच्‍चा फंस जाता है और वो बहुत कोशिश करके भी अपने आप को उससे बाहर नहीं निकाल पाता है। बंदर अपने को लकड़ी के बीच से निकालने के लिए पूरा जोर लगाते हुए थक जाता है लेकिन कामयाब नहीं होता है। वहीं इस वीडियाे को शूट करने वाला शख्‍स इस बंदर को उस लकड़ी से निकालने के बजाए वीडियो शूट करता रहा । वीडियो शूट करने वाले ने ऐसा करके एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर दिया। वहीं मुसीबत में फंसे बंदर के बच्‍चे को एक कुत्‍ता आकर मदद करके उसे उस लकड़ी से बाहर निकालता है।

 

बंदर की कुत्ते ने की मदद

लगभग चार मिनट के इस वीडियो को बनाने वाले शख्‍स ने जहां मुसीबत में फंसे बंदर का दर्द महसूस नहीं किया वहीं वहां से गुजर रहे एक कुत्ते ने उसे अपने दांत से बड़ी साव‍धानी से पकड़ते हुए बाहर निकाला। इस वीडियो में आप देख सकते है कि लकड़ी से बाहर निकलने के बाद बंदर का बच्‍चा कूदकर एक छोटे से केले के पेड़ पर चढ़ जाता है और उसको बचाने वाला कुत्‍ता नीचे खड़ा कुत्ता उसे ऐसे देखकर निश्चिंत होना चाह रहा था कि बंदर का बच्‍चा पेड़ से बाहर निकलने के बाद ठीक है कि नहीं?

 

मनुष्य से तो ये प्राणी अच्छे हैं

इस वायरल वीडियो को फेसबुक पर पोस्‍ट करने वाले शख्‍स ने भी ये ही लिखा- मनुष्य कितना क्रूर, स्वार्थी हो गया है..बंदर का एक छोटा बच्चा पेड़ की लकड़ी में फंस गया…उसे मुक्त करने के बजाय उसका वीडियो बनाता रहा…और एक कुत्ता आकर उस छोटे बंदर को वहां से मुक्त करता है …मनुष्य से तो ये प्राणी अच्छे हैं…वहीं ट्वीटर पर इस वीडियो को शेयर करने वाले अवनीश शर्मा ने लिखा पशु-पक्षी भी संकट के समय एक दूसरे की मदद करते हैं. देखिये एक लकड़ी में बुरी तरह फंसे बन्दर को किसने और कैसे निकाला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close